सुने सड़क पर/बिना ई पास फर्राटे भर रही पिकप पलटी।बाल बाल बचे लोग।

छिंद,सारंगढ!! लॉकडाउन के इस दौर में सभी पहिये बिना परमिशन के थमे हुए हैं, दूसरी ओर व्यापारी बिल परमिशन, बिना ई पास के धड़ल्ले से अपना कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। सुबह 7 बजे की एक घटना जो छिंद मुख्य मार्ग पर घटी जिसमें एक पिकअप जो पपीते से भरा हुआ ओवरलोड था बीच सड़क में पलट गया। ट्राली और मुंडी अलग-अलग हो गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के कहना है कि लोग बाल बाल बचे हैं कोई दर्दनाक घटना घट सकती थी।

बिना ई पास के चल रही थी पिकअप, छिंद में हुवा एक्सीडेंट बाल बाल बची जान

पिकअप में एक यात्री खुद ड्राइवर था जो सीटबेल्ट लगाया था इस लिए बच गया। ड्राइवर मध्यप्रदेश का निवासी होना बता रहा है। पूछने पर उसने जो ई पास दिखाया वह किसी और गाड़ी का था जो पुराना भी हो गया था। पिकअप भिलाई से झारखंड जा रहा था और कई गाड़िया उनकी मालिक की ऐसी ही चलती आ रही हैं।

गाड़ी जांच स्थल में हो रही लापरवाही, जिम्मेदारी में लापरवाही आखिर कब तक-

प्रशासन की ओर से जहाँ जहाँ पुलिसबल जाँच हेतु व्यवस्था की गई है वहाँ हो रही है लापरवाही। स्थल पर कुछ शिक्षक, कोटवार व सिपाही तैनात होते हैं वे ठीक तरह से जाँच नहीं कर रहीं है, सिर्फ फॉर्मेलिटी निभा रही हैं। गाड़ी के ई पास में जहाँ तारीख, गाड़ी नंबर आदि को देखकर जाने दिया जाना चाहिये वहाँ दूर से ही पास को बिना देखे जाने दिया जा रहा है, जिससे लोग किसी दूसरी गाड़ी का पास दिखाकर या पुराना पास दिखाकर चले जा रहे हैं जो आगे किसी बड़ी दुर्घटना होने का ईशारा कर रहा है। आखिर कोई आदमी फर्जी ई पास के सहारे एक राज्य से दूसरे राज्य कई जाँच चौकी से गुजर कर चला जा रहा है जो पुलिस और प्रशासन पर सवाल का विषय है।

क्या कहते हैं अधिकारी-

इस संबंध में जब कोसीर थाना प्रभारी से बात किया गया तो उन्होंने व्यवस्था में सुधार करने की बात कही जो अव्यवस्था को दर्शाता है।