व्हाटसअप में धार्मिक भावनाओ को आहत करने संबंधी लेख पोस्ट करने पर जुर्म दर्ज, मुख्य आरोपी गिरफ्तार एक फरार।

सारंगढ़ थाना

सारंगढ़ में सोशल मिडिया मे एक धर्म के खिलाफ सोशल मिडिया व्हाटसअप के ग्रुप में आपत्तिजनक लेख को पोस्ट करने का मामला सामने आया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए शिकायतकर्ता की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सारंगढ़ थाना मे दो आरोपियो के खिलाफ भादवि की धारा 295 ए तथा आईटी एक्ट 66 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है वही सहयोगी अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
इस मामले मे मिली जानकारी के अनुसार सारंगढ़ के एक व्हाटसअप ग्रुप सारंगढ़िया टूरा ग्रुप में सारंगढ़ के स्वीपर मोहल्ला के निवासी समर कंसारी के द्वारा एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक लेख को पोस्ट किया गया। इस आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर समुदाय विशेष मे आक्रोश फैल गया तथा उक्त युवक से पोस्ट और लेख के संबंध मे पूछताछ किया गया जहा पर एक अन्य व्यक्ति विष्णु मेहर के द्वारा उक्त पोस्ट भेजकर व्हाटसअप ग्रुप में पोस्ट करने संबंधी बातो का खुलासा हुआ जिसके बाद समुदाय के पदाधिकारियो के द्वारा पूरे मामले को लेकर सारंगढ़ थाना मे लिखित शिकायत प्रस्तुत करते हुए समर कंसारी तथा विष्णु मेहर के खिलाफ धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंचाने सोशल मिडिया मे आपत्तिजनक लेख प्रकाशित करने का आरोप लगाते हुए शिकायत पत्र प्रस्तुत किया जिस पर थाना सारंगढ़ में अपराध क्रमांक 229/2021 में समर कंसारी निवासी स्वीपर मोहल्ला सारंगढ़ तथा विष्णु मेहर बीरपारा सारंगढ़ के खिलाफ भादवि की धारा 295ए तथा आईटी एक्ट 66 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मुख्य आरोपी समर कंसारी निवासी स्वीपर मोहल्ला सारंगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दूसरा आरोपी विष्णु मेहर अब तक पुलिस गिरफ्त से दूर है। इस मामले मे शिकायतकर्ताओ ने बताया कि 25 अप्रैल को उक्त एक धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक लेख सारंगढ़िया टूरा नामक व्हाटसअप ग्रुप मे समर कंसारी के द्वारा पोस्ट किया गया था। उक्त पोस्ट के संबंध मे जानकारी मांगने पर उसने विष्णु मेहर के द्वारा पोस्ट भेजकर उक्त व्हाटसअप ग्रुप में पोस्ट करने का निर्देश देने की बात कही।
बहरहाल सारंगढ़ पुलिस के थाना प्रभारी गौरी शंकर दुबे के द्वारा धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंचाने संबंधी मामले मे त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपियो के खिलाफ भादिव के धारा ना सिर्फ अपराध पंजीबद्ध किया बल्कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार भी करते हुए फिजा में अशांति की कोशिशो को समाप्त कर दिया।