साइकिल पर सवार होकर लोगों को समझाने निकले सीएसपी, वेबजह घूमने वालों का काटा चालान

दल्लीराजहरा। नगर में कोरोना वायरस का दायरा बढ़ता जा रहा है अब तक सैकड़ों पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. ऐसे में राजहरा सीएसपी मोहम्मद अलीम खान नगर की सुरक्षा की बागडोर संहालने स्वयं साइकिल से निकले. चौक-चौराहे में खड़े होकर अनावश्यक रूप से घुमने वाले को रोककर उसे पूछताछ किया. सांथ ही सड़क पर घूमने वाले लोगो का आई कार्ड चेक किया.

बेवजह सड़क पर घूमने वालों का 500 -500 रूपए का चालान काटा. साथ ही उन्हें दुबारा सड़क पर अनावश्यक नहीं घुमने की हिदायत दी गई. ऐसी कार्यवाही सीएसपी द्वारा प्रतिदिन की जा रही है. हर रोज शाम 6 बजे के आसपास सीएसपी अलीम खान अपने साइकिल से शहर में गस्त पर निकल जाते है और शहर के बस स्टैंड, गुप्ता चौक, जैन भवन इत्यादि प्रमुख स्थानों पर खड़े होकर बेवजह घूमने वालो से पूछताछ करते हैं.

इनके अलावा थाना पभारी टीएस पट्टावी के नेतृत्व में प्रतिदिन पुलिस जवान पैदल मार्च कर अनावश्यक घूमने वालों से पूछताछ कर रहे हैं. राजहरा पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है. कोरोना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी लॉक डाउन के दौरान कलेक्टर जन्मजेयमहोबे एवं एसपी जितेंद्रसिंह मीणा द्वारा बीच-बीच में नगर में फ्लैग मार्च किया जा रहा है. दल्लीराजहरा नगर की स्थिति का जायजा लेने के लिए चार दिन पूर्व एसपी ने शहर का भ्रमण किया. शहर में लॉकडाउन पर व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को कई निर्देश दिया. उन्होंने शहर में लॉकडाउन का पूर्णतया अनुपालन लॉकडाउन पर कराने का निर्देश दिया.

एसपी ने लोगों से अपील की है कि वे लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन अवश्य करे लोग घरों में रह कर प्रशासन का सहयोग करे. मास्क या किसी कपडे से मुंह को अवश्य ढके. कोई भी ऐसा कार्य ना करे, जिससे प्रशासन को सख्त कदम उठाना पड़े. उन्होंने कहा की पूरी दुनिया में नॉवेल कोरोना आने के बाद लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए.