टीका लगवाओ, टमाटर ले जाओ; छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन का फैसला

भारत में कोरोना का दूसरा लहर तेजी से पैर फैला रहा है। हालांकि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान में भी तेजी आई है। इसके लिए जागरुकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं। इसी दिशा में छत्तीसगढ़ के एक नगर पालिका ने भी अनोखा तरीका आजमाया है। लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए टीका के बदले टमाटर देने की घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के अधिकारी टीकाकरण करवा रहे नागरिकों को टमाटर दे रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नगरपालिका में चिकित्सा केंद्र छोड़ने वाले लोगों को पैकेट्स दिए जा रहे हैं, जिसमें फल या सब्जी होते हैं।

बीजापुर नगर पालिका के इस अभिनव प्रयोग से ट्विटर यूजर काफी प्रभावित हुए हैं। लोग इसकी सराहना कर रहे हैं। कुछ का कहना है कि अन्य स्थानों पर भी इसका अनुकरण किया जा सकता है।

केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि टीकाकरण एक मई से सभी वयस्कों के लिए खुला रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल मैराथन बैठक के बाद इसे हरी झंडी दी है। इसमें कहा गया है कि राज्य सीधे वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से खरीद सकते हैं। केंद्र अपने हिस्से से राज्यों या केंद्रशासित प्रदेशों को उनमें से प्रत्येक में कैसलोएड के आधार पर स्टॉक भी आवंटित करेगा।

पीएम मोदी ने अपनी बैठकों में दोहराया कि टीकाकरण सबसे विश्वसनीय तरीका है। उन्होंने कहा, “सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए एक साल से अधिक मेहनत कर रही है कि कम से कम समय में अधिकतम संख्या में भारतीयों को वैक्सीन मिल सके।”

Visits: 339 Today: 1 Total: 119850

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *