यहां भारी बारिश से मचा कोहराम, अब तक 304 लोगों की मौत, 9 हज़ार से ज्यादा घर हुए तबाह

: पाकिस्तान। पाकिस्तान में पांच हफ्ते से अधिक समय में मानसूनी बारिश एवं आकस्मिक बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 304 तक पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि मध्य जून से ही बाढ़ के कारण नदियां उफान पर हैं और कई राजमार्ग एवं पुल क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। अब तक 9 हजार से ज्यादा घर तबाह हो चुके हैं। बाढ़ के कारण पाकिस्तान की जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Flood Affected People: पाकिस्तान में बाढ़ के कारण सबसे अधिक प्रभावित कराची शहर हुआ है। वहां पूरा का पूरा शहर पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। कराची की सड़कों पर चारों तरफ पानी भर गया है। सड़क पर गाड़ियां पानी में तैरती नजर आ रही हैं।

कराची में कई इलाकों में दो-दो फीट से भी ज्यादा पानी भर गया है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण घरों में पानी घुसने से लोग भारी आक्रोशित होकर इस बदइंतजामी के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे ह

Flood Affected People: शहर में जलभराव के कारण लोगों को समझ नहीं आ रहा कि वे क्या करें। पाकिस्तान में इन दिनों आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में वहां बारिश और बाढ़ ने लोगों के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर दी है।