झोलाछाप बंगाली डॉक्टर प्रशांत राय 20सालों से क्षेत्र में घूम घूम कर बेखौफ कर रहा है लोगो का इलाज। लेकिन कार्यवाही अब तक नही।

प्रशांत राय(झोलाछाप बंगाली डॉक्टर)

सारंगढ़ विकासखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में बिना डिग्री एवं मान्यता के बंगाली डॉक्टरों द्वारा मरीजों का उपचार कर उनकी जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। लेकिन इन डॉक्टरों के खिलाफ जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ग्रामीणों की भाषा में बंगाली डॉक्टर कहे जाने वाले इन झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा छोटी बड़ी सभी बीमारियों का शर्तिया इलाज कराने का दावा किया जाता है। इनके जाल में फंसकर कई मरीजों की बीमारियां लाइलाज बन चुकी है। जबकि कुछ मरीज अपनी जान भी गंवा चुके है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग की इन डॉक्टरों पर मेहरबानी बनीं हुई है।ताजा मामला निकल कर सामने आया है ग्राम पंचायत रेडा से जंहा रहने वाले झोलाछाप बंगाली डॉक्टर प्रशांत राय घर के साथ साथ आप पास के गांवों में फेरी लगाकर शर्तिया इलाज करने का दावा करता है। आपको बता दें न तो इनके पास कोई डॉक्टरी करने का डिग्री है ना ही कोई क्लिनिक खोलने का लाइसेंस फिर भी ये झोलाछाप बंगाली डॉक्टर बेख़ौफ़ होकर मरीजो का इलाज कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी  के अनुसार इस झोलाछाप डॉक्टर ने कोरोनाकाल में भी कोरोना सिम्टम्स वाले मरीजो की जमकर इलाज किया है। वही एक ग्रामीण ने बताया कि यह झोलाछाप डॉक्टर बड़े से बड़े बीमारियों को भी ठीक करने का दावा करता है। इसकी दुकानदारी रेडा कोतरी सहित आसपास के गांवों में 20साल से अधिक समय से चल रही है। झोलाछाप डॉक्टरी कर कर के इसने ग्राम पंचायत रेडा में दो दो बिल्डिंगे भी तान दी है साथ ही तीन से चार एकड़ खेत भी खरीद लिया है। कुल  मिलाकर कहा जाए तो इस झोलाछाप बंगाली डॉक्टर ने गांव के भोलेभाले ग्रामीणों को इलाज के नाम पर लूट लूट कर काफी सम्पत्ति अर्जित कर लिया है।

ग्रामीणों से इलाज के नाम पर झोलाछाप बंगाली डॉक्टर वसूलता है मनमानी फीस।

झोलाछाप बंगाली डॉक्टरों प्रशांत राय के द्वारा इंजेक्शन एवं बाटल भी मरीजों को लगाया जाता है। दर्द निवारक टेबलेट के अलावा एन्टीवायटिक दवाइयों एवं इंजेक्शनों का इस झोलाछाप डॉक्टर के पास भरपूर स्टॉक होता है। जो शहर के मेडिकल दुकानदार इसे भारी कमीशन के साथ उपलब्ध हो जाता है। और इन दवाओं के एवज में यह बंगाली डॉक्टर मनमानी कीमत वसूलता है। साथ ही कमाई के चक्कर मे ग्रामीणों के जाना के साथ खिलवाड़ भी कर रहा है।