भेड़वन में झोलाछाप बंगाली डॉक्टरों का बोलबाला। कोरोनाकाल में भी कोरोना सिम्टम्स वाले मरीजों का किया जमकर इलाज। लेकिन प्रशासन द्वारा कार्यवाही अब तक नही?

झोलाछाप डॉक्टर रामविश्वास और मनोजित उर्फ मनोज विश्वास

सारंगढ़ जनपद क्षेत्र में जगह जगह झोला छाप बंगाली डॉक्टरों की भरमार हो गई है, जो बंगाल के फर्जी और अजीबो गरीब डिग्री के नाम पर मेडिकल स्टोर से कम कीमत की दवाई ले जाकर उससे ग्रामीणों का इलाज कर मनमानी कीमत वसूल रहे हैं।
अचरज की बात है कि इन डॉक्टरों के पास ना तो दवा बेचने का अधिकार है और ना ही इनके पास इलाज करने की डिग्री, पर इसके बाद भी वे मरीजो की जान मान से खिलवाड करते हुए उनका इलाज कर लूट मचा रहे हैं। सारंगढ़ जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत भेड़वन में झोलाछाप बंगाली डॉक्टर अपने घरों में क्लिनिक संचालित कर और गाँव गाँव घूम घूमकर बेखौफ इलाज कर रहे है। झोलाछाप बंगाली डॉक्टर रामविश्वास और मनोजित उर्फ मनोज विश्वास ने तो भेड़वन सहित आस पास के दर्जनों गांवों में अपनी गहरी पैठ जमा रखी है। चौकाने वाली बात तो ये है कि इन्हें इन क्षेत्रों में इलाज करते हुए लगभग 12 से 15साल हो गए हैं, लेकिन मजाल है स्वास्थ विभाग का की इनका बाल भी बाका कर दे। सुबह से शाम तक इनके घरों में मरीजो का जमावड़ा लगा रहता है, रामविश्वास घर मे आये मरीजों का ईलाज करता है तो मनोज गाँव गाँव घूम कर ईलाज करता है और ईलाज के दौरान इन दोनों डॉक्टर के कॉन्फिडेंट लेवल को तो देख कर MBBS डॉक्टर भी शर्मा जाएंगे। चाहे कोई भी बीमारी हो ये दोनों झोलाछाप डॉक्टर फूल गारंटी के साथ उन्हें ठीक करने का दावा करते है और भोले भाले ग्रामीण इनके झांसे में भी फंस जाते है।

कोरोनाकाल में प्रशासन के नियमों की जम कर उडाई धज्जियां, कोरोना के सिम्टम्स वाले मरीजों का भी किया ईलाज।

एक तरफ जंहा कोरोना के बढ़ते संक्रमण और मृत्यु दर को रोकने के लिए जिला प्रशासन दिन रात अपना पसीना बहा रही थी,वही ये झोलाछाप डॉक्टर राम विश्वास और मनोजित उर्फ मनोज विश्वास प्रशासन के नियमो को ठेंगा दिखा कर कोरोना सिम्टम्स वाले मरीजो का भी जमकर ईलाज कर रहे थे। दरसल यह हम नही कह रहे है यह कहना है खुद डाक्टर राम विश्वास का इतना ही नही उन्होंने कई ऐसे जनप्रतिनिधि का हवाला देते हुए ये भी कहा कि आप फलाना को पूछिए हमने कोरोना के समय में भी सर्दी, बुखार,खाँसी वाले मरीजो का भी ईलाज किया है। हमारे ईलाज में आपको कहीं भी कोई शिकायत नहीं मिलेगा, हमलोग ईलाज आज से नही बल्कि 12 पंद्रह सालों से कर रहे है।